Iphone™ :क्यों है इतना ख़ास।।

Share:

iphone™ क्यों है इतना ख़ास व मंहगा।







iphone: itna khaas wa demmanded kyun hai.दोस्तों आजके ज़माने में iphone का नाम कौन नही जानता।iphone apple inc. company का फ़ोन है यह वर्तमान समय की सबसे ज्यादा ग्राहक वाली कंपनी है इसके फ़ोन का लोग इंतजार करते है की कब लांच हो और मैं लूं।
तो दोस्तों आज हम जानेंगे की आखिर क्या है iphone में इतना ख़ास जो हर आदमी इसे उपयोग करना चाहता है लेना चाहता है।





image source: www.appleinsider.com






1ब्रांड:    iphone ब्रांड इतना मशहूर हो चूका है इतना    नामी हो चूका है की लोग इसके नाम पे ही मरते है की।यह दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला फ़ोन है।iphone उसे करना बड़े सभ्य व अमीर लोगो की पहचान मानी जाती है बहुत लोग तो सिर्फ इसलिए iphone लेते है ताकि वो लोगो को दिक्गा सके।अपना रौब झाड सके।यानि ये समाज में आपकी पहचान भी बनाता है।तो दोस्तों एक यह भी कारण है iphone ख़रीदने का।




2.सॉफ्टवेर एंड हार्डवेयर: एप्पल एक अकेली कंपनी है जो iphone का निर्माण करती है इस कारण उसके सॉफ्टवेर और हार्डवेयर पर वो पूरा कंट्रोल रख पाती है।इसके सभी सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर उच्च स्तर के होते होते है जिस कारण भी लोग इसे पसंद करते है।




स्मूथ रनिंग:इसमें सभी एप्प्स आसानी से चलते है हैंग नही करते और न ही एंड्राइड मोबाइल की तरह इसमें हिटिंग की समस्या होती है।ये कभी गरम नही होते है।




गेमिंग:iphone का गेमिंग प्लेटफार्म भी काफी अच्छा है इसमें गेम बहुत अच्छे चलते है बिना हैंग हुए।इसलिए यूजर को गेम खेलने में अच्छा लगता है।इसीलिए कोई भी गेम पहले इफोने के लिए बनाये जाते है फिर जब वो लोकप्रिय हो जाता है तो एंड्राइड के लिए।





सुरक्षा और गोपनीयता:यह iphone का सबसे ख़ास और आवश्यक फीचर है।सुरक्षा के मामले में iphone का कोई जवाब नही है।यह हमे बेहतरीन सुरक्षा देती है। iphone स कोई भी डाटा या फाइल चोरी या हैक नही किया जा सकता।
इसकी बेहतर प्राइवेसी के कारण ही उधोगपति व व्यवसायी इसका उपयोग करते है क्यूंकि उनको विश्वास होता है की उनका डाटा सुरक्षित है।6 अंको को पासवर्ड: 6 अंको का पासवर्ड डालके हम अपने iphone को और भी सुरक्षित बना सकते है और आप यह भी सेटिंग कर दकते हैं की अगर 10 बार गलत पासवर्ड डाला गया तो फोन का सारा डाटा अपने आ मिट जायेगा।और अगर आपका फ़ोन चोरी हो जाता है तो Apple inc. में रिपोर्ट करके आप उसको ब्लॉक भी करा सकते है

तो दोस्तों ये है वो ख़ास बाते जिनकी वजह से iphone आज इस मुकाम पे है।

कैसी लगी हमारी जानकारी कमेंट में जरुर बताइए।और अपने दोस्तों से भी शेयर करे।www.fayyazhindiinfo.blogspot.com

No comments